रोहित शर्मा का राजकोट में तूफान, चौके-छक्‍के उड़ाकर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी-rohit sharma blistering fifty in rajkot t20i floors bangladesh | sports – News in Hindi


रोहित शर्मा का राजकोट में तूफान, चौके-छक्‍के उड़ाकर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

राजकोट टी20 में रोहित शर्मा ने तूफानी फिफ्टी उड़ाई. (PTI Photo)

राजकोट टी20 (Rajkot T20) मुकाबले में बांग्‍लादेश (Bangladesh) के गेंदबाजों पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कहर बनकर टूटे.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 7, 2019, 10:38 PM IST

राजकोट: भारत और बांग्‍लादेश के बीच राजकोट टी20 (Rajkot T20) मुकाबले पर चक्रवात ‘महा’ का साया मंडरा रहा था लेकिन मैच के दिन राजकोट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का तूफान आया. बांग्‍लादेश के 153 रन का पीछा करने उतरी रोहित और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ बैटिंग की. टीम इंडिया की कप्‍तानी कर रहे रोहित शर्मा ने सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड में चौके-छक्‍कों की बरसात की और बांग्‍लादेश के गेंदबाजों की सारी रणनीति नाकाम कर दी. रोहित ने 43 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्‍कों की मदद से 85 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में कई रिकॉर्ड तोड़े तो कई बराबर कर दिए.

रोहित ने 23 गेंद में लगाई फिफ्टी
उन्‍होंने 23 गेंदों में अपना 18वां अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने छक्‍का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्‍यादा 50 प्‍लस स्‍कोर बनाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की. अब रोहित और कोहली के नाम अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में 22 50 प्‍लस के स्‍कोर हैं.

rohit sharma fifty, rohit sharma rajkot t20, rohit sharma records, india bangladesh t20, live cricket score, रोहित शर्मा फिफ्टी, रोहित शर्मा राजकोट टी20

रोहित शर्मा ने राजकोट में 23 गेंद में अर्धशतक लगाया.

8वीं बार रोहित ने लगाए 5 से ज्‍यादा छक्‍के
रोहित शर्मा ने बांग्‍लादेश के स्पिनर मोसादे‍क हुसैन के ओवर में लगातार 3 छक्‍के लगाए. इनकी बदौलत उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 8वीं बार एक पारी में 5 या इससे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का कारनामा किया है. इस मामले में उनसे आगे वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल और न्‍यूजीलैंड के कोलिन मनरो हैं जिन्‍होंने 9-9 बार यह कमाल किया है.

10वीं बार रोहित का 75 प्‍लस का स्‍कोर

85 रन की पारी के जरिए रोहित ने अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्‍यादा बार 75 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाने के मामले में अपनी बढ़त को और मजबूत कर दिया. 10वीं बार उन्‍होंने 75 रन से ज्‍यादा की पारी खेली है. इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं जो 8 बार 75 रन के पार गए हैं.

rohit sharma fifty, rohit sharma rajkot t20, rohit sharma records, india bangladesh t20, live cricket score, रोहित शर्मा फिफ्टी, रोहित शर्मा राजकोट टी20

रोहित शर्मा ने राजकोट में 6 छक्‍के लगाए.

साल 2019 में रोहित के सबसे ज्‍यादा छक्‍के
रोहित शर्मा ने राजकोट टी20 के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में साल 2019 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखा. उनके नाम इस साल 66 छक्‍के हो चुके हैं. पिछले 3 साल में यह रिकॉर्ड रोहित के ही नाम है. उन्‍होंने 2017 में 65 और 2018 में 74 छक्‍के लगाए थे.

बांग्‍लादेश के खिलाफ रोहित के सबसे ज्‍यादा सिक्‍सर
वहीं बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 मैचों में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम हो गया है. उनके नाम इस टीम के खिलाफ 19 छक्‍के हो गए हैं. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के मर्लोन सेम्‍युअल्‍स के 18 छक्‍कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

पंत की स्‍टंपिंग पर थर्ड अंपायर का ब्‍लंडर, भड़के रोहित शर्मा ने दी गालियां

ऋषभ पंत की बचकानी गलती से टीम इंडिया हुई शर्मिंदा, रोहित शर्मा भी बेबस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 7, 2019, 10:18 PM IST





Source link

Recommended For You

About the Author: Vivek Jaiswal