लड़की से जबरन शादी कर किया दुष्कर्म, पीड़ित परिवार ने SP से लगाई न्याय की गुहार

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: a month ago IST
Today Top News

मंडी में शर्मसार करने का एक और मामला सामने आया है। सुंदरनगर में पहले लड़की से जबरदन शादी की गई और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता ने जैसे-तैसे आरोपी के चंगुल से भाग कर अपनी जान बचाई और जंगल के रास्ते भागते हुए अपने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई।

सोमवार को 19 वर्षीय पीड़ित युवती ने परिजनों के साथ डीएसपी कार्यालय सुंदरनगर पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। वहीं डीएसपी सुंदरनगर कार्यालय में मौजूद नहीं होने के कारण पीड़िता परिवार संग मंडी एसएसपी के पास शिकायत दर्ज करवाई है।

पीड़ित परिवार ने बताया कि बल्ह उपमंडल की ग्राम पंचायत कठयांहू के गांव जनलग निवासी काकू व उसके रिश्तेदारों द्वारा मिलकर पहले लड़की का अपहरण किया गया और दुराचार करने के बाद जबरन शादी करवाने व जान से मारने की धमकी  देने का आरोप लगाया है. 

पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी बेटी ने आरोपियों के चंगुल से भागकर अपनी जान बचाई. बीते 8 अक्टूबर को आरोपियों ने पहले लड़की का अपहरण किया और उसके बाद लड़की की सहमति न जानकर बिना दस्तावेज के लड़की की शादी करवाई. आरोपियों ने लड़की को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया था. 

परिवार ने12 अक्टूबर को पुलिस चौकी रिवालसर में पुलिस को सारे मामले से अवगत करवाया. उन्होंने बताया कि शाम के समय पुलिस चौकी रिवालसर के अधिकारी  द्वारा बिना एफआईआर घर वापस जाने के लिए कहा. पीड़ित परिवार ने बताया कि 12 अक्टूबर को  लड़की को होश आया, जिसके बाद बड़ी मुश्किल से लड़की जंगल के रास्ते भाग कर अपने रिश्तेदारों के पास पहुंची, सोमवार को परिवार मामले को लेकर एसपी मंडी पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई.

एसपी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया की पीड़ित युवती की मां की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता का बयान दर्ज कर मेडिकल करवा कर आरोपियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

अन्य ख़बरें

loading...