PACL फैक्टरी में जबरदस्त धमाका, 50 फीट दूर गिरा शव, एक घायल

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 3 months ago IST
Today Top News

हिमाचल सरकार के नंगल स्थित औद्योगिक इकाई पी.ए.सी.एल. नया नंगल में मंगलवार दोपहर को अचानक धमाका होने से फैक्टरी के अंदर अफरा-तफरी मच गई और सायरन बजते ही कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे। जोरदार धमाके से एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि एक ट्रेनी कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा दोपहर को उस समय हुआ, जब वरिष्ठ वेल्डर राजिंद्र कुमार (54) अपने सहयोगी ट्रेनी फिटर अजय कुमार के साथ प्लांट नंबर एक में लगे वाटर कैंडेनसेट टैंक को रिपेयर कर रहे थे।

दोनों कर्मचारी टैंक में लगे एक बोल्ट को गैस कटिंग से काटने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान एक जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि राजिंद्र का शव लगभग 150 फीट दूर जाकर गिरा। इकाई के डीजीएम एमपीएस वालिया ने कहा कि इस हादसे में एक कर्मचारी राजिंद्र की मौत हुई है जबकि एक ट्रेनी अजय कुमार घायल हुया है। उसका उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिस पाइप में बलास्ट हुआ है, उस पाइप में गर्म पानी सप्लाई होता था। हादसे की जांच की जा रही है कि उस जगह धमाका कैसे हुआ। 

धमाके के बाद लगी लगी आग को बुझाने के लिए बीबीएमबीए, एनएफएल और नगर काउंसिल के फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। टैंक में सीपीडब्ल्यू प्लांट से निकलने वाली वेस्ट गैस को भरकर उसे नष्ट करने के बाद पानी को आगे सप्लाई किया जाता है। कैंडेनसेट टैंक पीएसीएल इकाई का ही है।

अन्य ख़बरें

loading...