आसमानी बिजली गिरने से 2 छात्रों की मौत

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 5 months ago IST
Today Top News

चंबा के जडेरा में मंगलवार शाम को आसमानी बिजली दो परिवारों के ऊपर कहर बनकर टूटी। जिसमें अचानक बिजली गिरने दो बच्चों की मौत हो गई। बच्चों के शवों को मेडिकल कॉलेज चंबा में रखा गया है। आज  मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम करने के उपरांत शवों को परिजनों के स्पुर्द कर दिया जाएगा। मृतकों की पहचान रवि कुमार (17)  गांव मंडोलू पंचायत जडेरा तथा भीलो (17) गांव मंडोलू के रूप में हुई है। दोनों बच्चे जडेरा स्कूल पढ़ रहे थे। हर दिन की तरह मंगलवार को भी स्कूल से छुट्टी कर घर लौट रहे थे।

इस दौरान अचानक मौसम के बदले मिजाज के कारण आसमान में बिजली कड़क रही थी। इससे पहले कि बच्चे कुछ समझ पाते बिजली दोनों बच्चों पर आकर गिरी, जिससे दोनों बच्चे बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़े। अन्य राहगीरों ने जब बच्चों को रास्ते में बेसुध पाया तो उन्होंने इसकी सूचना तुरंत परिजनों को दी। इतने में परिजन भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।

इसके बाद परिजनों देर न करते हुए दोनों बच्चों को निजी क्लीनिक पर ले गए। लेकिन, हालत को गंभीर भांवते हुए डॉक्टर ने दोनों बच्चों को तुरंत मेडिकल कॉलेज चंबा ले जाने की सलाह दी गई। इसके उपरांत परिजनों ने दोनों बच्चों को मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाया गया। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी। जब डॉक्टरों ने दोनों घायलों की जांच की तो पाया कि दोनों की मृत्यु हो चुकी है। आज इनका पोस्टमार्टम किया जाएगा और बाद में शवों को परिजनों के हवाले कर दिया जायेगा।

अन्य ख़बरें

loading...