मनाली में शैक्षणिक टुअर पर आए 29 सदस्यों के दल को बनाया बंधक, जाने क्या है मामला

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: a week ago IST
Today Top News

पर्यटन नगरी मनाली में शैक्षणिक टुअर पर आए एक दल को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दिल्ली की एक टुअर एवं ट्रैवलर कंपनी के पैकेज पर मनाली पहुंचे इस दल को एक होटल में ठहराया गया। लेकिन, दूसरे दिन होटल प्रबंधन और ट्रैवलर कंपनी उनसे तय पैकेज से अधिक पैसे मांगने लगे। जबकि उन्होंने ये देने से मना किया तो 29 सदस्यों के इस दल को होटल के कमरों में बंधक बनाया गया। 24 घंटे तक न तो उन्हें खाना दिया गया और न ही कमरों से बाहर निकलने दिया गया।

स्वामी विवेकानंद मैमोरियल अकादमी के प्रबंधकों ने बताया कि उनकी अकादमी से दिल्ली की एक टूअर ट्रैवलर कंपनी ने मनाली घूमने के लिए 3 दिनों के टुअर के प्रति व्यक्ति 5 हजार रुपए पैकेज दिया था और अकादमी की तरफ से कंपनी को इसकी डेढ़ लाख रुपये दिया था। लेकिन, जब उनकी अकादमी के 29 सदस्यों का दल 7 जून को मनाली पहुंचा तो दूसरे दिन से होटल संचालकों और ट्रैवलर कंपनी के लोगों ने उनसे दस-दस हजार रुपये मांगने शुरू कर दिए। जब पैकेज फाइनल होने की बात की तो उन्होंने इस दल को बंधक बना लिया। फिरोजाबाद के स्वामी विवेकानंद मैमोरियल अकादमी प्रबंधक राम ब्रेश यादव ने बताया कि टुअर एवं ट्रैवल कंपनी ने 7 से 9 जून तक का पैकेज दिया था। लेकिन, उन्होंने एक दिन में भी उनके इस टुअर के सदस्यों को सुविधा नहीं दी।

डीएसपी मनाली शेर सिंह ठाकुर का कहना है कि पुलिस ने होटल जाकर सभी सदस्यों को छुड़वा लिया है और उन्हें उसी ट्रैवल कंपनी की गाड़ी में वापस भेजने का इंतजाम किया और सभी पर्यटकों को ट्रैवलर की गाड़ी में वापस भेजा।

अन्य ख़बरें

loading...