महादेव में परीक्षा भवन के निर्माण पर व्यय होंगे 30 लाख रूपये: विनोद कुमार

Edited By: विजय शर्मा
अपडेटेड: 4 months ago IST
Today Top News

नाचन विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादेव में लगभग तीस लाख रूपये की लागत से परीक्षा भवन का निर्माण किया जायेगा । यह जानकारी नाचन के विधायक श्री विनोद कुमार ने आज वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादव में सुन्दरनगर खंड-एक की 14 वर्ष से कम आयु वर्ग की लड़कियों की खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह की अध्यक्षता करते हुए दी । तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 26 स्कूलों की 318 लड़कियां विभिन्न स्पर्धाओं में भाग ले रही है । मार्च पास्ट में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादेव प्रथम रहा । 

इस अवसर पर श्री विनोद कुमार ने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं । खेलों से व्यक्ति का जहां सर्वोंगीण विकास होता है, वहीं अनुशासन व नेतृत्व विकास की भावना भी बढ़ती है, जो कि उनकी कामयाबी के लिए लाभदायक होती है । उन्होंने छात्र खिलाड़ियों से आहवान किया कि वे खेल को खेल भावना से लेते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा तथा खेल गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है । प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को साल में दो बार निःशुल्क वर्दी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि छात्रों को शिक्षा के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए माह के अंतिम शनिवार को बैग फ्री डे घोषित किया है । 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विकास के कार्यो में तेजी लाई जा रही है । उन्होंने कहा कि धनोटू से रोहानगलू तक सड़क की टायरिंग के लिए एक करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए है ताकि लोगों को बेहतर परिवहन की सुविधा उपलब्ध हो सके ।

इस अवसर पर उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम  प्रस्तुत करने पर उन्हें 5100 रूपये देने की घोषणा की । प्रधानाचार्य श्री कृष्ण चंद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा प्रदेश भाजपा कार्यकारणी के सदस्य श्री वेद प्रकाश ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी नरेन्द्र भंडारी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष लाभ सिंह, मंडल भाजपा महामंत्री रूप सिंह, प्रदेश भाजपा कार्यकारणी के सदस्य विनोद ठाकुर, जिला भाजपा प्रवक्ता जगदीश राणा, पंचायत समिति के उपाध्यक्ष लेख राज, सदस्य कृष्णा वर्मा, जिला भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री कांता शर्मा, जिला अनुसूचित जाति भाजपा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मुहम्मद अफताख सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे ।

अन्य ख़बरें

loading...