122 कनाल भूमि में बनेगा गौसदन, एक हजार पशुओं को रखने की होगी क्षमता

Edited By: पंकज कतना
अपडेटेड: 3 months ago IST
Today Top News

उपायुक्त ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने आज गगरेट के कृष्णानगर में प्रस्तावित गौ-सदन की भूमि का निरीक्षण किया। 122 कनाल भूमि में स्थापित होने वाले इस अत्याधुनिक गौ-सदन में एक हजार गौवंश को रखने की क्षमता होगी। इस निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसडीएम अंब सुनील वर्मा, उपनिदेशक पशु पालन विभाग डॉ0 मनोज शर्मा, सहायक निदेशक सुरेश धीमान, मंडलाध्यक्ष राममूर्ति शर्मा, रमेश जसवाल, शिव दयाल, मंजीत इत्यादि भी साथ थे। 

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि 122 कनाल भूमि में स्थापित होने वाले इस गौसदन को प्राकृतिक तौर पर वर्तमान स्वरूप में ही विकसित किया जाएगा ताकि जहां गौवंश को जहां पेडों की छाया मिल सकेगी तो वहीं चारे का प्रबंध भी हो सकेगा। उन्होने कहा कि इस गौ-सदन में लगभग एक हजार गौ-वंश को रखने की क्षमता होगी तथा इसे प्रदेश के एक मॉडल गौ-सदन के तौर पर विकसित किया जाएगा। 

उपायुक्त ने एसडीएम अंब को चिन्हित भूमि को चिंतपूर्णी मंदिर न्यास के नाम जल्द हस्तांतरित करने के मौके पर ही निर्देश दिए। साथ ही इस गौसदन का जल्द निर्माण कार्य शुरू हो इस दिशा में संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए। उन्होने विभागीय अधिकारियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों से भी सुझाव मांगे हैं ताकि इस गौ-सदन को प्रदेश का एक बेहतरीन गौ-सदन के तौर पर स्थापित किया जा सके।

इससे पहले उन्होने महावतार बाबा जी कामधेनु गौशाला पावडा के नजदीक थापलां गौसदन का भी निरीक्षण किया तथा वहां पर उपलब्ध व्यवस्थाओं जायजा का लिया।

अन्य ख़बरें

loading...