सुंदरनगर डैहर गांव में फैले डेंगू की रोकथाम तथा इसके बचाव के उपायों पर विचार-विमर्श

Edited By: विजय शर्मा
अपडेटेड: 3 months ago IST
Today Top News

डैहर तथा आसपास के गांव में फैले डेंगू की रोकथाम तथा इसके बचाव के उपायों पर विचार-विमर्ष के उद्देष्य से एक बैठक का आयोजन आज डैहर में किया गया। बैठक की अध्यक्षता सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री राकेष जम्वाल ने की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री राकेष जम्वाल ने कहा कि सरकार द्वारा डेंगू की रोकथाम तथा इसके बचाव  के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रषासन द्वारा फौगिंग स्प्रे की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह एक विषेष अभियान के अन्तर्गत घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के लक्षणों के बारे मंे तथा इससे बचाव के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस जागरूकता अभियान में अपना भरपूर सहयोग दें।

उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें तथा स्वच्छता का विषेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि डेंगू मच्छर साफ पानी में ही पनपता है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी पानी की टंकियों को साफ रखें। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने कार्यालयों के आसपास सफाई का विषेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य जन सहभागिता के बिना पूरा नहीं होता है। इस बीमारी में बचाव के लिए  हम सभी को मिलजुलकर प्रयास करने चाहिए, ताकि समस्या का निवारण शीघ्रातिशीघ्र हो सके। उन्होंने बताया कि डेंगू मच्छर प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक तथा सायं को 3 से 5 बजे के बीच अधिक सक्रिय रहता है तथा सभी को इस समय अधिक ध्यान रखने की आवष्यकता है। 

खण्ड चिकित्सा अधिकारी रोहाण्डा श्री धर्म सिंह ने बैठक में सभी का स्वागत किया। इसके अतिरिक्त उपमण्डलाधिकारी (ना.) सुन्दरनगर श्री राहुल चैहान तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ जीवानंद चैहान ने भी अपने विचार रखे।

इस मौके पर पंचायत समिति अध्यक्ष सोहन लाल, भाजपा मण्डलाध्यक्ष वैरागी राम, उप-पुलिस अधीक्षक सुन्दरनगर श्री तरणजीत सिंह, प्रधान व्यापार मण्डल डैहर श्री मनोहर लाल सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

अन्य ख़बरें

loading...