रिश्वत लेते हुए जेई गिरफ्तार, असेसमेंट करने की एवज में मांगे थे 1 लाख 30 हजार

Edited By: हिमाचल एक्सप्रेस डेस्क
अपडेटेड: 3 months ago IST
Today Top News

विजीलैंस विभाग की एक टीम ने विकास खंड किलाड़ (पांगी) में कनिष्ठ अभियंता के पद पर तैनात एक कर्मचारी को 50 हजार रुपए की नकद व 80 हजार रुपए के चैक के रूप में रिश्वत लेते हुए विजीलैंस विभाग ने रंगे हाथों धरा है। धरे गए कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है और वीरवार को उसे अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार विजिलैंस विभाग को दूरभाष के माध्यम से जीवन सिंह पुत्र रामनाथ निवासी गांव हुड़ान भटवाट ने बताया कि खंड विकास कार्यालय किलाड़ में कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत प्रेम सिंह उसके द्वारा ग्राम पंचायत हुड़ान भटवाट में 10 लाख रुपए की लागत से बनाए गए स्टोर भवन की एसैस्मैंट करने की एवज में 1 लाख 30 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम ने एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में तीन दिन पहले पांगी घाटी में पहुंचकर शिकायत को वेरिफाई किया। इसके बाद कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई। बुधवार को एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार व सब इंस्पेक्टर सन्नी गुलेरिया समेत टीम ने सुनियोजित तरीके से जाल बिछाते हुए कनिष्ठ अभियंता प्रेम सिंह को रिश्वत लेते हुए पकड़ने में सफलता हासिल कर ली।

विजीलैंस विभाग ने उक्त कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7 व 13(2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी को वीरवार चम्बा अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। मामले की पुष्टि विजिलैंस विभाग के वरिष्ठ अधीक्षक धर्मशाला बिमल गुप्ता ने की है।

अन्य ख़बरें

loading...