कुल्लू IAS अफसर ने पेश की बड़ी मिसाल, शहीद परमजीत की बेटी को लिया गोद

Reporter: विकास कुमार
अपडेटेड: one year ago IST
Subscribe Our Channel for latest News:

आई.ए.एस. अधिकारी यूनुस ने तरनतारन के शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह की बेटी को गोद लेने का निर्णय लिया है। अब शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह की छोटी पुत्री के पालन-पोषण से लेकर उसकी शादी तक तमाम दायित्व का निर्वहन आई.ए.एस. अधिकारी एवं डी.सी. कुल्लू यूनुस तथा उनकी पत्नी आई.पी.एस. अधिकारी एवं सोलन की एस.पी. अंजुम आरा करेंगी। 

शहीद नायब सूबेदार परमजीत सिंह के 3 बच्चे हैं जिनमें एक 16 वर्ष की बड़ी बेटी तथा 12 वर्षीय जुड़वां बेटा और बेटी हैं। यूनुस ने छोटी बेटी को गोद लेने का निर्णय लिया है। हालांकि यह बेटी अपनी मां और भाई-बहन के साथ ही रहेगी लेकिन उसकी परवरिश का सारा दायित्व यूनुस का ही रहेगा। इसको लेकर परिवार ने भी अपनी सहमति प्रदान कर दी है। यूनुस हर माह इस बेटी के खाते में राशि भेजेंगे। यही नहीं, पढ़ाई से लेकर अन्य तमाम दायित्व का निर्वहन भी वह स्वयं करेंगे। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संकल्प को भी पूरा करेंगे और उसका भविष्य संवारने के लिए वह हरसंभव मदद देंगे जो जरूरी होगी। 

इस फैसले पर डी.सी. कुल्लू यूनुस से प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने यह फैसला किया है। जिन सैनिकों की वजह से देश का प्रत्येक नागरिक सेफ है, उन सैनिकों के परिजनों को भी हम सुरक्षा दे पाएं, ऐसा हर किसी को करना चाहिए। यूनुस ने कहा कि उनकी शहीद परमजीत के परिवार से बात हुई है। वह छोटी बच्ची को गोद ले रहे हैं।

 

रिलेटड वीडियो  

| View All

लेटेस्ट वीडियो  

| View All